अगर मैं अपना घर, कार , बहुत बड़ा गैरेज बेच दूँ और सारा पैसा दान में दे दूँ तो क्या मुझे स्वर्ग मिलेगा!




एक अमीर आदमी एक स्कूल में गया और वहां बच्चों के बीच में जाकर उनसे कुछ प्रश्न पूछने लगा... बच्चों अगर मैं अपना घर, कार , बहुत बड़ा गैरेज बेच दूँ और सारा पैसा दान में दे दूँ तो क्या मुझे स्वर्ग मिलेगा!

नहीं.... बच्चों ने उतर दिया!

अगर में रोज मंदिरों की सफाई करूँ, रोज पूजा पाठ करूँ और अपने आप को साफ़ सुथरा रखूं तो क्या मुझे स्वर्ग मिलेगा ?

बच्चों ने फिर कहा....जी नहीं!

तो फिर मैं सभी जीवों के लिए दयालु बन जाऊं, बच्चों को टॉफियां दूँ , अपनी पत्नी को प्यार करूँ तो क्या मुझे स्वर्ग मिल जायेगा ??

वो आदमी बार बार अपने ढंग से बच्चों से पूछने लगा लेकिन बच्चों का बार बार एक ही उत्तर होता......नहीं.. नहीं!

थक हार कर अंत में उस आदमी ने पूछा... फिर तुमलोग मुझे बताओ बच्चों कि आख़िर मुझे स्वर्ग कैसे मिलेगा ?

एक छोटा सा बच्चा खड़ा हुआ और जोर से कहा........... इसके लिए आपको सबसे पहले मरना पड़ेगा.......!!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ